शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 144 अंक सुधरा

एशियाई बाजार में बेहतर कारोबारी रख के बीच कोषों एवं फुटकर निवेशकों द्वारा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने के कारण बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 144 अंकों के सुधार के साथ खुला।

मुंबई : एशियाई बाजार में बेहतर कारोबारी रख के बीच कोषों एवं फुटकर निवेशकों द्वारा शेयरों की खरीद बढ़ाये जाने के कारण बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरआती कारोबार में 144 अंकों के सुधार के साथ खुला।
बंबई शेयर बाजार में 30 शेयरों वाला सूचकांक बीएससी-30 आज के शुरआती कारोबार में 143.72 अंक अथवा 0.75 फीसद की तेजी के साथ 19,323.08 अंक पर पहुंच गया। पिछले तीन कारोबारी सत्रों के दौरान सूचकांक में 448 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गयी थी। इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 40.70 अंक अथवा 0.70 फीसद की तेजी के साथ 5877.60 अंक पर पहुंच गया।
बाजार विश्लेषकों ने बताया कि एशियाई बाजार में बेहतर कारोबारी रख के बीच कोषों एवं निवेशकों द्वारा फंडों की खरीद बढ़ाये जाने के कारण शेयर बाजार में तेजी आई। शुरुआती कारोबार में आज वाहन, तेल एवं गैस, रीयल्टी क्षेत्र के शेयरों की खरीद में बढ़ोतरी दर्ज की गयी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.