स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में प्रमुख सट्टेबाज गिरफ्तार
Advertisement

स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में प्रमुख सट्टेबाज गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में संदिग्ध प्रमुख सट्टेबाज जितेन्द्र सिंह उर्फ जीतू को शुक्रवार को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी घोटाला सामने आने के 40 दिनों बाद हुई है।

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में संदिग्ध प्रमुख सट्टेबाज जितेन्द्र सिंह उर्फ जीतू को शुक्रवार को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी घोटाला सामने आने के 40 दिनों बाद हुई है।
दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के कर्मियों ने सिंह को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया क्योंकि तीन क्रिकेटरों एस श्रीसंत, अजीत चंदीला एवं अंकित चव्हाण तथा कई अन्य सट्टेबाजों एवं फिक्सरों की गिरफ्तारी के बाद उसका नाम सामने आया था।
पुलिस का दावा है कि उसके पास उन बातचीत का लिखित पाठ है जिससे यह पता चलता है कि सिंह का चंद्रेश पटेल उर्फ चांद से बराबर संपर्क बना रहा और वह हर क्रिकेट मैच के पहले सौदे तय करता था।
सट्टेबाज चांद एवं मनन कथित रूप से श्रीसंत को महिलाएं भी भेजा करते थे। दिल्ली पुलिस के अनुसार इसके लिए धन सिंह द्वारा भेजा जाता था।
मूल रूप से अहमदाबाद का निवासी सिंह पिछले 40 दिनों से फरार था तथा पुलिस उसकी तभी से तलाश कर रही थी। पुलिस ने दावा किया कि उसकी गिरफ्तारी से इस उलझे हुए घोटाले में ताजा सुराग मिल सकते हैं।
सूत्रों ने कहा कि चांद और मनन, दोनों जमानत पर बाहर हैं तथा अब पुलिस उनसे नयी पूछताछ के लिए पेश होने को कह सकती है। (एजेंसी)

Trending news