IPL स्पॉट फिक्सिंग: मयप्पन के खिलाफ आज दाखिल होगा आरोपपत्र

मुंबई पुलिस आईपीएल सट्टेबाजी मामले में शनिवार को आरोपपत्र दाखिल करेगी जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स टीम के प्रिंसिपल गुरनाथ मेयप्पन, बॉलीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह और पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ समेत अन्य के नाम हो सकते हैं।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/एजेंसी
मुंबई : मुंबई पुलिस आईपीएल सट्टेबाजी मामले में शनिवार को आरोपपत्र दाखिल करेगी जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स टीम के प्रिंसिपल गुरनाथ मेयप्पन, बॉलीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह और पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ समेत अन्य के नाम हो सकते हैं।
बीसीसीआई के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद मयप्पन और विंदू उन 22 लोगों में हैं जिन पर सूचना प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66ए, जुआ कानून की धारा 4 और 5 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 465, 466, 468, 471, 490, 420, 212, 120बी और 34 के तहत आरोपी बनाया गया है। सभी आरोपी जमानत पर हैं और मामले में कम से कम सात और लोग वांछित हैं।
अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा, ‘रउफ का नाम विस्तृत आरोपपत्र में देखा जा सकता है लेकिन मैं इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा कि हम उन्हें मामले में वांछित आरोपी के तौर पर दिखाएंगे या नहीं।’
पुलिस के अनुसार मई में मुंबई से सट्टेबाजों रमेश व्यास, अशोक व्यास और पाडुरंग कदम की गिरफ्तारी के साथ ही क्रिकेट सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़ हुआ था।
पुलिस ने आरोपियों से 92 मोबाइल फोन, 18 सिम कार्ड, एक लैपटॉप और अन्य उपकरण जब्त किये हैं। इनमें से तीन मोबाइल फोन का इस्तेमाल भारत, पाकिस्तान और दुबई के सट्टेबाजों से संपर्क के लिए किया गया था।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.