आस्ट्रेलियाई श्रृंखला के लिये युवराज सिह की वापसी तय

स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की हाल के अच्छे प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में वापसी तय है। चयनकर्ता सोमवार को यहां एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा पहले तीन एकदिवसीय मैचों के लिये टीम का चयन करेंगे। अभी यह तय नहीं है कि चयनकर्ता एकमात्र टी20 के लिये अलग से टीम का चयन करेंगे या नहीं।

चेन्नई : स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह की हाल के अच्छे प्रदर्शन के दम पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में वापसी तय है। चयनकर्ता सोमवार को यहां एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के अलावा पहले तीन एकदिवसीय मैचों के लिये टीम का चयन करेंगे। अभी यह तय नहीं है कि चयनकर्ता एकमात्र टी20 के लिये अलग से टीम का चयन करेंगे या नहीं।
इससे वह कुछ अन्य खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम की तरफ से खेलने का मौका दे सकते हैं। चैंपियन्स ट्राफी और फिर वेस्टइंडीज में त्रिकोणीय श्रृंखला जीतने वाली महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम में बहुत अधिक बदलाव किये जाने की संभावना नहीं है लेकिन बायें हाथ के 31 वर्षीय बल्लेबाज युवराज का चयन तय माना जा रहा है। युवराज भारत की तरफ से आखिरी बार 27 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले थे।
इसके बाद खराब फार्म के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। फ्रांस में कड़ी फिटनेस ट्रेनिंग के बाद युवराज ने प्रतिस्पद्र्धी क्रिकेट में वापसी की तथा वेस्टइंडीज ए के खिलाफ लिस्ट ए मैच में 123, 40 और 61 रन की तीन उम्दा पारियां खेली। इसके बाद उन्होंने इसी टीम के खिलाफ टी20 मैच में तेजतर्रार 52 रन बनाये। उन्होंने चैलेंजर सीरीज में भी अपनी अच्छी बरकरार रखी जहां उन्होंने इंडिया रेड के खिलाफ 84 और दिल्ली के खिलाफ फाइनल में 29 रन बनाये।
विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार युवराज ने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे चयनसमिति प्रभावित है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.