कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध बरकरार रहेगा

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया की आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ दायर अपील को खारिज कर दिया गया है जिससे उनकी क्रिकेट में वापसी की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

लंदन : पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया की आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ दायर अपील को खारिज कर दिया गया है जिससे उनकी क्रिकेट में वापसी की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दोषी पाये जाने पर पिछले साल जून में कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।
ईसीबी ने कनेरिया को एसेक्स के अपने तत्कालीन साथी मर्विन वेस्टफील्ड को जानबूझकर खराब प्रदर्शन करने के लिये तैयार करने का दोषी पाया था। कनेरिया ने 2009 में वेस्टफील्ड को काउंटी के सीमित ओवरों के मैच में निश्चित धनराशि के एवज में निर्धारित रन देने के लिये मनाया था। कनेरिया ने आजीवन प्रतिबंध के खिलाफ अपील की थी लेकिन अनुशासन आयोग ने इसे नामंजूर कर दिया। मंगलवार के फैसले के बाद ईसीबी के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क ने कनेरिया से इस मामले में सचाई उगलने की अपील की।
उन्होंने कहा, अब समय आ गया है कनेरिया इन भ्रष्ट गतिविधियों में अपनी संलिप्तता पर सचाई उगल दें और खुद को निर्दोष बताकर पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमियों को बरगलाना बंद करें। कनेरिया पर भले ही ईसीबी ने प्रतिबंध लगाया है लेकिन आईसीसी के अंतर्गत आने वाले सभी बोर्ड किसी एक देश द्वारा दी गयी सजा को स्वीकार करते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.