जिम्बाब्वे दौरे में धोनी सहित कुछ सीनियर प्लेयर को मिल सकता है विश्राम

चोटिल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिये विश्राम दिया जा सकता है।

मुंबई : चोटिल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिये विश्राम दिया जा सकता है। इस दौरे के लिये टीम का चयन कल होगा जिसमें चयनसमिति सीनियर खिलाड़ियों को विश्राम देने पर मुख्य रूप से चर्चा होगी। चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज में चल रही त्रिकोणीय श्रृंखला के लिये चैंपियन्स ट्राफी की विजेता टीम को बरकरार रखा था लेकिन पिछले कुछ महीनों से भारतीय खिलाड़ी लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और चयनसमिति की बैठक में चर्चा का विषय यही रहेगा कि किसे विश्राम दिये जाने की जरूरत है।
धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण त्रिकोणीय श्रृंखला के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे और यह पता नहीं चला कि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ 24 जुलाई से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिये उपलब्ध रहेंगे या नहीं। यदि धोनी को विश्राम दिया जाता है तो विराट कोहली टीम की अगुवाई करते रहेंगे। चयनकर्ताओं के पास टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ी शामिल करने के लिये सीनियर बल्लेबाज गौतम गंभीर को वापस बुलाने का विकल्प है।
बायें हाथ के बल्लेबाज गंभीर को हाल में लचर प्रदर्शन के कारण अपना स्थान गंवाना पड़ा था, लेकिन उन्हें मुरली विजय की जगह शामिल किया जा सकता है। विजय को दिल्ली के शिखर धवन के साथ पारी का आगाज करने के लिये चुना गया था लेकिन रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.