ट्विटर पर छाए हुए हैं बर्थडे ब्वॉय सचिन तेंदुलकर

मौजदा और पिछले साथी खिलाड़ियों, प्रतिद्वंद्वियों और प्रशंसकों ने सचिन तेंदुलकर को ट्विटर पर उनके 40वें जन्मदिन की बधाई दी ।

नई दिल्ली : मौजदा और पिछले साथी खिलाड़ियों, प्रतिद्वंद्वियों और प्रशंसकों ने सचिन तेंदुलकर को ट्विटर पर उनके 40वें जन्मदिन की बधाई दी ।
तेंदुलकर के करीबी दोस्त और पूर्व साथी खिलाड़ी विनोद कांबली ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा कि मास्टर ब्लास्टर तेंडल्या को जन्मदिन की बधाई । ईश्वर उसे लंबी और स्वस्थ जिंदगी दे । तेंदुलकर और कांबली ने 1988 में हैरिस शील्ड ट्राफी में शारदाश्रम विद्या मंदिर के लिये 664 रन की विश्व रिकार्ड साझेदारी की थी ।
कांबली ने कहा कि सचिन के बारे में बड़ी बात यह है कि वह क्रिकेट में चुनौतियों का सामना करना है । उसने न्यूजीलैंड में पारी की शुरूआत की और उस समय आखिरी ओवर फेंका जब कपिल समेत दूसरे गेंदबाजों ने मना कर दिया था । चुनौतियों को स्वीकार करने और कभी हार ना मानने का उसका जज्बा काबिले तारीफ है ।
युवराज सिंह ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर को जन्मदिन की बधाई । सफलता आपके कदम चूमे और आप स्वस्थ रहे । इस दिन के लिये भगवान का शुक्रिया । विश्व कप विजेता भारतीय कोच गैरी कर्स्टन ने लिखा कि हैप्पी बर्थडे सचिन, लीजैंड । वेस्टइंडीज के कर्टनी वाल्श ने कहा कि 40 की उम्र में भी क्रिकेट के लिये तेंदुलकर का जुनून देखकर अच्छा लगता है ।
उन्होंने लिखा कि लिटिल मास्टर सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई । तुम्हे खेलते और उसका मजा लेते देखकर अच्छा लगता है । खेल के असली लीजैंड ।
मुंबई इंडियंस में तेंदुलकर के साथी रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और प्रज्ञान ओझा ने भी उन्हें ट्विटर पर बधाई दी । रोहित ने लिखा ,‘ हैप्पी बर्थडे । मैदान के भीतर और बाहर आपके जैसा कोई दूसरा नहीं । 40 बरस के युवा लीजैंड ।’’ कार्तिक ने कहा ,‘ हैप्पी बर्थडे । आप हमारे देश में सबसे बड़े प्रेरणास्रोत हो और हमेशा रहोगे ।’ वहीं ओझा ने लिखा ,‘ एक लीजैंड और भारतीय क्रिकेट के भगवान और हमारे अपने सचिन पाजी को जन्मदिन की बधाई ।’’ अजिंक्य रहाणे ने कहा कि तेंदुलकर की वजह से वह क्रिकेटर बने । उसने लिखा ,‘ आपको जन्मदिन की बधाई । मैने क्रिकेट खेलना शुरू किया क्योंकि मैं आपके जैसा बनना चाहता था ।’ बालीवुड अभिनेत्री और किंग्स इलेवन पंजाब की मालिक प्रीति जिंटा ने कहा ,‘ हैप्पी बर्थडे सचिन । आपको हर खुशी मिले । ढेर सारा प्यार ।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.