दक्षिण अफ्रीका `A` ने ऑस्ट्रेलिया `A` को 19 रन से रौंदा
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका `A` ने ऑस्ट्रेलिया `A` को 19 रन से रौंदा

सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच की 119 रन की शतकीय पारी भी ऑस्ट्रेलिया ए के काम नहीं आ सकी, जिसे आज यहां त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ए से 19 रन की शिकस्त का मुंह देखना पड़ा।

प्रिटोरिया : सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच की 119 रन की शतकीय पारी भी ऑस्ट्रेलिया ए के काम नहीं आ सकी, जिसे आज यहां त्रिकोणीय एकदिवसीय क्रिकेट श्रृंखला के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका ए से 19 रन की शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ए की टीम 47.4 ओवर में 252 रन पर सिमट गयी। लेकिन उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 42.2 ओवर में 233 रन पर आउट कर दिया और टीम को पूरे अंक दिलाये।
दक्षिण अफ्रीका ए के रस्टी थेरॉन ने 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और आठ ओवर में 51 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा हार्डस विलजान ने तीन जबकि रोल्फ वान डर मर्व ने एक विकेट प्राप्त किया।
ऑस्ट्रेलिया ए के लिये सलामी बल्लेबाज फिंच और शान मार्श (33) ने पहले विकेट के लिये 84 रन की भागीदारी निभाकर अच्छी शुरूआत करायी। फिंच ने 129 गेंद में 10 चौके और चार छक्के से 119 रन की पारी खेली। लेकिन मध्यक्रम के चरमराने से टीम 42.2 ओवर में ही सिमट गयी, इसमें केवल निक मैडिनसन ही 41 रन बना सके।
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ए की शुरूआत अच्छी नहीं रही, लेकिन डीन एल्गर (52), विकेटकीपर बल्लेबाज डेन विलास (55) और रस्टी थेरॉन (53) के अर्धशतकों से टीम ऑस्ट्रेलिया ए को 253 रन का लक्ष्य देने में सफल रही।

ऑस्ट्रेलिया ए के लिये गुरिंदर संधू ने करते हुए 8.4 ओवर में 51 रन देकर चार विकेट अपने नाम किये। मार्श ने केवल चार ओवर में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किये जबकि जोश हेजलवुड ने 10 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट चटकाये। ग्लेन मैक्सवेल और फिंच के नाम एक एक विकेट रहा।
एल्गर ने भारत ए के खिलाफ मुकाबले में 84 रन की पारी खेली थी। उन्होंने जिम्मेदारी से खेलते हुए 76 गेंद का सामना किया और 52 रन की पारी में तीन चौके जमाये। विलास ने 74 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 55 रन जोड़े जबकि थेरॉन ने तेजी से रन जुटाते हुए 39 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 53 रन बनाये। (एजेंसी)

Trending news