`भारत-पाक रिश्ते सुधारने के लिए क्रिकेट अहम`

पाकिस्तान के अनुभवी कूटनीतिज्ञ शहरयार खान ने आज कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधारने के लिये क्रिकेट संबंध अहम भूमिका निभा सकते हैं तथा इन्हें दोबारा शुरू किया जाना चाहिए।

लंदन : पाकिस्तान के अनुभवी कूटनीतिज्ञ शहरयार खान ने आज कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सुधारने के लिये क्रिकेट संबंध अहम भूमिका निभा सकते हैं तथा इन्हें दोबारा शुरू किया जाना चाहिए। खान ने कहा, दोनों देशों के बीच एक सीरीज काफी अहम है क्योंकि दोनों देशों में क्रिकेट के प्रति काफी जुनून है।
उन्होंने यहां भारतीय पत्रकार संघ द्वारा उनकी नयी किताब ‘क्रिकेट कॉलड्रान: द टरब्यूलेंट पालिटिक्स ऑफ स्पोर्ट इन पाकिस्तान’ के लांच होने से पूर्व कार्यक्रम में पत्रकारों से कहा, आईसीसी टास्क फोर्स रिपोर्ट (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जाइल्स क्लार्क द्वारा तैयार की गयी) में साफ बताया गया है कि भारत-पाकिस्तान सीरीज को दोबारा शुरू करने की जरूरत है क्योंकि यह एशेज से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है। खान ने कहा, किसी तरह से अगर ऐसा होता है तो मुझे लगता है कि दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया में यह काफी अहम कारक होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.