सचिन को फिर से रन बनाना चाहिए: बेदी

पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सचिन तेंदुलकर की लंबे समय से चली आ रही खराब फार्म पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि अब समय आ गया है जबकि इस स्टार बल्लेबाज को फिर से रन बनाना शुरू करना होगा।

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने सचिन तेंदुलकर की लंबे समय से चली आ रही खराब फार्म पर परोक्ष हमला करते हुए कहा कि अब समय आ गया है जबकि इस स्टार बल्लेबाज को फिर से रन बनाना शुरू करना होगा। अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर ने कहा, अब समय आ गया है कि उन्हें (तेंदुलकर) लोगों का सम्मान हासिल करने के लिये फिर से रन बनाना शुरू करना चाहिए। यहां प्रचार कार्यक्रम के लिये आ रखे बेदी ने कहा कि टेस्ट मैच में दस विकेट लेने का मतलब दोनों पारियों में शतक बनाने जैसा है।
बेदी ने पर्थ में अपने दस विकेट लेने के कारनामे को याद करते हुए कहा, यहां तक कि तेंदुलकर जैसा बल्लेबाज भी ऐसा नहीं कर पाया, इसलिए यह बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि बंगाल के इस क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान दिया।
बेदी ने कहा, आजकल हम महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बहुत कुछ पढ़ रहे हैं लेकिन आज की क्रिकेट की नींव सौरव गांगुली ने रखी थी। उनका भारतीय क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान है। धोनी शांतचित होकर उसे आगे बढ़ा रहे हैं। शांत बने रहना धोनी का सबसे बड़ा गुण है। भारतीय क्रिकेट ने हमेशा उतार चढ़ाव देखे लेकिन अब तक लगता है कि वह स्थिर है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.