104 फिलस्तीनी कैदियों की रिहाई पर इजरायली कैबिनेट की मुहर
Advertisement

104 फिलस्तीनी कैदियों की रिहाई पर इजरायली कैबिनेट की मुहर

इजरायल के मंत्रिमंडल ने 104 फिलस्तीनी कैदियों के विवादास्पद रिहाई के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के प्रस्ताव को मंजूरी दी। यह मंजूरी ऐसे समय में मिली है जब अमेरिका की मध्यस्थता में शांति वार्ता बहाल हो रही है।

यरूशलम : इजरायल के मंत्रिमंडल ने 104 फिलस्तीनी कैदियों के विवादास्पद रिहाई के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के प्रस्ताव को मंजूरी दी। यह मंजूरी ऐसे समय में मिली है जब अमेरिका की मध्यस्थता में शांति वार्ता बहाल हो रही है।
मंत्रिमंडल ने फिलस्तीनी के साथ किसी शांति संधि को जनमत संग्रह के लिए सौंपने के विधेयक को भी मंजूरी दे दी। इसे दक्षिणपंथियों को तुष्ट करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है जिन्हें इस बात की चिंता सता रही है कि मंगलवार या बुधवार को वाशिंगटन में होने वाली वार्ता के दौरान इजरायल से और रियायतों के लिए कहा जा सकता है।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, ‘वार्ता में होने वाले किसी भी समझौते को जनमत संग्रह के लिए रखा जाएगा। यह महत्वपूर्ण है कि ऐसे ऐतिहासिक फैसलों पर हर नागरिक अपनी राय रखे।’ बाईस सदस्यीय मंत्रिमंडल की करीब छह घंटे तक बैठक चली। नेतान्याहू के प्रस्ताव को सात के मुकाबले 13 मतों से मंजूरी मिली और दो सदस्य गैरहाजिर रहे। इसके तहत नौ महीने में चार चरण में 104 फलस्तीफनी और इस्राइली अरब कैदी रिहा किए जाएंगे। (एजेंसी)

Trending news