'1971 के नरसंहार के लिए माफी मांगे पाक'
Advertisement

'1971 के नरसंहार के लिए माफी मांगे पाक'

बांग्लादेश ने शुक्रवार को पाकिस्तान से मांग की कि वह वर्ष 1971 के मुक्ति संग्राम के दौरान पाकिस्तान सैनिकों द्वारा किए गए नरसंहार के लिए औपचारिक रूप से माफी मांगे, लेकिन पाकिस्तान ने कहा कि यह अतीत को भूलकर आगे बढ़ने का वक्त है।

ढाका : बांग्लादेश ने शुक्रवार को पाकिस्तान से मांग की कि वह वर्ष 1971 के मुक्ति संग्राम के दौरान पाकिस्तान सैनिकों द्वारा किए गए नरसंहार के लिए औपचारिक रूप से माफी मांगे, लेकिन पाकिस्तान ने कहा कि यह अतीत को भूलकर आगे बढ़ने का वक्त है।
अपने पाकिस्तान समकक्ष हिना रब्बानी खार से भेंट के दौरान बांग्ला विदेश मंत्री दीपू मोनी ने कहा,‘बांग्लादेश आशा करता है कि पाकिस्तान 1971 के दौरान अपने सैनिकों द्वारा किए गए नरसंहार को लेकर माफी मांगेगा।’
बांग्लादेश के विदेश सचिव मिजारूल कयास के अनुसार मोनी ने पाकिस्तान के साथ लंबित अन्य मुद्दों के हल की आवश्यकता पर भी बल दिया।
विदेश सचिव के अनुसार जवाब में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि 1974 से पाकिस्तान विभिन्न समयों पर और विभिन्न तरीकों से 1971 की घटनाओं के लिए अफसोस जताता रहा है।
कयास ने कहा,‘उन्होंने (खार ने) कहा कि यह अतीत को भुलाकर आगे बढ़ने का वक्त है।’ कयास का बयान ऐसे समय में आया है जब मोनी ने गुरुवार को एक निजी खबरिया चैनल से कहा था कि पाकिस्तान को अवश्य ही व्यापक नरसंहार के लिए माफी मांगनी चाहिए। (एजेंसी)

Trending news