अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होना चाहती हैं हिलेरी
Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होना चाहती हैं हिलेरी

कुछ समय पहले तक 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की हिलेरी क्लिंटन की कोई योजना नहीं थी।

वाशिंगटन: कुछ समय पहले तक 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनने की हिलेरी क्लिंटन की कोई योजना नहीं थी। लेकिन अब वह राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बारे में गंभीरता से विचार कर रही हैं, मगर इस बारे में जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती हैं। पूर्व विदेश मंत्री और देश की प्रथम महिला रह चुकीं और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बन पाने में विफल रह चुकीं हिलेरी के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के बारे में अटकलें न्यूयार्क की एक पत्रिका में उनका साक्षात्कार प्रकाशित होने के बाद शुरू हुई हैं।
विदेश मंत्री के पद से हटने के बाद से हिलेरी का यह पहला साक्षात्कार है। पत्रिका द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने के बारे में वह विचार कर रही हैं? हिलेरी ने कहा कि मैं कर रही हूं, लेकिन मैं व्यावहारिक और यर्थाथवादी हूं। हिलेरी ने कहा कि मैं सोचती हूं कि हमारे नेता जिन राजनीतिक और सरकारी चुनौतियों का सामना करते हैं उनके बारे में मुझे अच्छी जानकारी है।
क्लिंटन ने 2008 में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने का प्रयास किया था लेकिन तत्कालीन सीनेटर बराक ओबामा से वह मामूली अंतर से पिछड़ गई थीं। (एजेंसी)

Trending news