'इस्लाम को सबसे गलत धर्म समझा गया'
Advertisement

'इस्लाम को सबसे गलत धर्म समझा गया'

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने गुरुवार को कहा कि इस्लाम दुनिया में ‘‘सर्वाधिक गलत समझा गया और गलत तरीके से पेश किया गया धर्म’’ है।


 दावोस : पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने गुरुवार को कहा कि इस्लाम दुनिया में ‘‘सर्वाधिक गलत समझा गया और गलत तरीके से पेश किया गया धर्म’’ है । उन्होंने साथ ही इस बात को स्वीकार किया कि अनपढ़ और गैर जिम्मेदार लोगों को इस धर्म की कमान अपने हाथों में लेने की अनुमति दी गयी।

 

वर्ल्ड इकोनोमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) में लोकतंत्र विषय पर एक बहस में हिस्सा लेते हुए खार ने कहा,  मेरे दिमाग में इस्लाम दुनिया में सर्वाधिक गलत समझा गया और गलत तरीके से पेश किया धर्म है। उदाहरण के लिए इस्लाम एक ऐसा धर्म है जो महिलाओं के सम्मान की बात करता है। पूरी दुनिया को इसकी जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए क्योंकि हमने इस्लाम को गलत तरीके से पेश करने दिया। उन्होंने कहा कि इस्लाम ने सर्वाधिक बेहतरीन लोकतंत्रों का समर्थन किया है और हमारा देश दस साल में इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहरण बनेगा।

 

खार ने कहा,  यदि आप पूछे कि क्या इस्लाम लोकतंत्र के रास्ते में आएगा। तो इसे दूसरी तरह देखना होगा। इस्लाम सर्वाधिक बेहतरीन लोकतंत्रों का समर्थन करता है। इस्लाम और लोकतंत्र विरोधाभासी ताकतें नहीं हैं बल्कि वे एक दूसरे का समर्थन करने वाली ताकतें हैं। पाकिस्तान आने वाले दस साल में इसका सर्वश्रेष्ठ उदाहरण होगा। (एजेंसी)

 

Trending news