ओबामा ने सरकोजी को कहा थैंक्यू
Advertisement

ओबामा ने सरकोजी को कहा थैंक्यू

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फ्रांस के निर्वतमान राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी को फोन किया और उन्हें फ्रांस को मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के अलावा विभिन्न चुनौतियों के दौरान अमेरिका के साथ दोस्ती निभाने और भागीदारी करने के लिए धन्यवाद दिया।

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फ्रांस के निर्वतमान राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी को फोन किया और उन्हें फ्रांस को मजबूत नेतृत्व प्रदान करने के अलावा विभिन्न चुनौतियों के दौरान अमेरिका के साथ दोस्ती निभाने और भागीदारी करने के लिए धन्यवाद दिया।

 

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जे कार्नी ने एक बयान में बताया कि ओबामा ने जनवरी 2009 से अब तक दोनों नेताओं के बीच विशेष महत्वपूर्ण सहयोग बनाए रखने के लिए उनकी प्रशंसा की। कार्नी ने बताया कि राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि वह और श्रीमती ओबामा राष्ट्रपति सरकोजी और उनकी पत्नी कार्ला के सुखद भविष्य की कामना करते हैं।

 

रविवार को ओबामा ने फ्रांस के नव निर्वाचित राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलोंद को भी फोन किया और उन्हें उनकी जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में उनके साथ कई मुद्दों पर काम करने को उत्सुक हैं।

 

कार्नी ने कहा कि राष्ट्रपति ओबामा ने संकेत दिया कि वह ओलोंद और उनकी सरकार के साथ आर्थिक और सुरक्षा से जुड़ी चुनौतियों समेत विभिन्न क्षेत्रों में करीबी सहयोग के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने बताया कि ओबामा ने कैम्प डेविड और शिकागो में आयोजित होने वाले जी-8 और नाटो के सम्मेलनों में शिरकत के लिए ओलोंद को आमंत्रित किया।  (एजेंसी)

Trending news