‘कुलीनवादी ढोंगी हैं बराक ओबामा’

अमेरिका की बेहद शक्तिशाली और शस्त्र संस्कृति की प्रबल समर्थक संस्था नेशनल राइफल एसोसियेशन (एनआरए) ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को एक ऐसा ‘कुलीनवादी ढोंगी’ करार दिया है जो अपनी बेटियों को तो सिक्रेट सर्विस की सुरक्षा देते हैं, लेकिन स्कूलों में सशस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात करने के प्रति ‘संशयी’ हैं।

वाशिंगटन : अमेरिका की बेहद शक्तिशाली और शस्त्र संस्कृति की प्रबल समर्थक संस्था नेशनल राइफल एसोसियेशन (एनआरए) ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को एक ऐसा ‘कुलीनवादी ढोंगी’ करार दिया है जो अपनी बेटियों को तो सिक्रेट सर्विस की सुरक्षा देते हैं, लेकिन स्कूलों में सशस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात करने के प्रति ‘संशयी’ हैं।
एनआरए ने कनेक्टिकट में एक स्कूल में गोलीबारी जैसी घटनाओं को रोकने के लिए ओबामा द्वारा प्रस्तावित घोषणा से ठीक पहले एक 35 सेकेंड का भड़काऊ टीवी विज्ञापन जारी किया है। पिछले महीने हुई इस गोलीबारी में 20 छात्रों समेत 26 लोगों की मौत हो गई थी।
विज्ञापन में सवाल किया गया है कि क्या राष्ट्रपति के बच्चे आपके बच्चों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं? विज्ञापन में इस बात के लिए ओबामा की आलोचना की गई है कि वह इस बात को लेकर ‘संशयी’ हैं कि स्कूलों में हिंसा का समाधान सशस्त्र सुरक्षा है। विज्ञापन में कहा गया है कि तब वह क्यों सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों को स्कूलों में तैनात करने को लेकर संशयी हैं जब उनके अपने बच्चों की सुरक्षा सशस्त्र सुरक्षाकर्मी स्कूलों में करते हैं। उसने कहा कि ओबामा कहते हैं कि धनी लोग अपने हिस्से का कर अदा करें लेकिन जब सही सुरक्षा की बात आती है तो वह केवल एक और कुलीनवादी ढोंगी हैं।
उनके बच्चों की सशस्त्र सुरक्षा और हमारे बच्चों के लिए बंदूक मुक्त क्षेत्र। उल्लेखनीय है कि एनआरए बंदूकों पर नियंत्रण लगाने वाले किसी भी कदम का विरोध कर रहा है क्योंकि उसका कहना है कि संविधान में इसकी व्यवस्था की गई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.