चीन के खिलाफ एकजुट हो आसियान : हिलेरी

अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने मंगलवार को दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों के संगठन ‘आसियान’ के सदस्य देशों से अपील की कि उन्हें दक्षिण चीन सागर में विवादों से निपटने में चीन के सामने अपनी एकजुटता दिखानी चाहिए ।

जकार्ता : अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने मंगलवार को दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों के संगठन ‘आसियान’ के सदस्य देशों से अपील की कि उन्हें दक्षिण चीन सागर में विवादों से निपटने में चीन के सामने अपनी एकजुटता दिखानी चाहिए ।
क्लिंटन ने इस मामले से जुड़े पक्षों से कहा कि वे विवादों को खत्म करने के लिए अपनायी जाने वाली प्रक्रिया में अर्थपूर्ण प्रगति करें। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया बिना किसी दमन, धमकी और बल प्रयोग के संपन्न होनी चाहिए।
चीन की यात्रा पर जाने से पहले इंडोनेशिया की राजधानी में क्लिंटन ने क्षेत्र के देशों की ओर से समर्थित छह सूत्री योजना को अमेरिका की ओर से भी समर्थन दिए जाने की पेशकश की ताकि विवादित द्वीपों को लेकर पैदा हुए तनाव को कम किया जा सके। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.