चुनाव की निष्पक्षता पर सू की को संदेह

म्यांमा की लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सांग सू की ने कहा कि इस सप्ताह होने वाले उप चुनाव पूरी तरह से लोकतांत्रिक नहीं होंगे क्योंकि तैयारियों के दौरान अनियमितताएं बरती गई हैं।

यंगून : म्यांमा की लोकतंत्र समर्थक नेता आंग सांग सू की ने कहा कि इस सप्ताह होने वाले उप चुनाव पूरी तरह से लोकतांत्रिक नहीं होंगे क्योंकि तैयारियों के दौरान अनियमितताएं बरती गई  हैं।

 

रविवार को होने वाले चुनाव से ठीक पहले नोबल पुरस्कार विजेता ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘पिछले कुछ महीनों से जो कुछ यहां हो रहा है यदि उसे देखें तो मैं नहीं समझती कि हम इसे पूरी तरह से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के रूप में स्वीकार कर सकते हैं।’

 

उन्होंने कहा, ‘अनियमितता वास्तव में लोकतंत्र में स्वीकार्य स्तर से भी ज्यादा हैं। फिर भी हम आगे बढ़ने के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ हैं क्योंकि इसको हमारे लोग चाहते हैं।’ आंग सांग सू की ने कहा, ‘इसमें भाग लेने पर हमें खेद नहीं है।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.