मलाला को लिखे तालिबानी खत में गांधी जी का जिक्र
Advertisement

मलाला को लिखे तालिबानी खत में गांधी जी का जिक्र

पाकिस्तानी वायुसेना के पूर्व सदस्य और स्वयंभू तालिबान कमांडर ने लड़कियों की शिक्षा की पैरोकारी करने वाले किशोरी मलाला यूसुफजई को लिखे पत्र में महात्मा गांधी, प्रभु यीशू और भगवान बुद्ध का जिक्र किया है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी वायुसेना के पूर्व सदस्य और स्वयंभू तालिबान कमांडर ने लड़कियों की शिक्षा की पैरोकारी करने वाले किशोरी मलाला यूसुफजई को लिखे पत्र में महात्मा गांधी, प्रभु यीशू और भगवान बुद्ध का जिक्र किया है।
अदनान रशीद ने मलाला को 200 शब्दों का पत्र भेजकर पाकिस्तान लौटने तथा इस्लाम के लिए काम करने का आग्रह किया है। इससे कुछ दिनों पहले मलाला ने कहा था कि तालिबान के हमले से लड़कियों की शिक्षा के पक्ष में बोलने की उनकी प्रतिबद्धता जरा भी कम नहीं हुई है।
रशीद ने कहा, ‘जो दया आपने पैगम्बर मुहम्मद से सीखी है, काश पाकिस्तानी सेना भी सीखती ताकि वे मुसलमानों का खून बहाना बंद कर देते। जो दया आपने यीशू से सीखी है, वो अमेरिका और नाटो को सीखना चाहिए। मैं भगवान बुद्ध के अनुयायीओं से यही उम्मीद करता हूं। मेरी उम्मीद भारतीय सेना से भी है कि वह गांधी जी का अनुसरण करें।’ बीते साल नौ अक्तूबर को स्वात में मलाला पर तालिबान ने हमला किया था। उन्हें उपचार के लिए ब्रिटेन ले जाया गया था। (एजेंसी)

Trending news