मलाला पर हमला आंख खोलने वाली घटना: खार

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने मानवाधिकार कार्यकर्ता किशोरी मलाला यूसुफजई पर तालिबान द्वारा किए गए हमले को आंख खोलने वाली घटना करार देते हुए कहा है कि उनके देश के लिए यह संभवत: यह एक निर्णायक हो सकता है।

वाशिंगटन : पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने मानवाधिकार कार्यकर्ता किशोरी मलाला यूसुफजई पर तालिबान द्वारा किए गए हमले को आंख खोलने वाली घटना करार देते हुए कहा है कि उनके देश के लिए यह संभवत: यह एक निर्णायक हो सकता है।
उन्होंने कहा कि आज, हमारे (पाकिस्तान) लिए यह (मलाला पर हमला) एक निर्णायक मोड़ साबित हो सकता है। इसके लिए मैं अल्लाह से दुआ करती हूं। खार ने सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि आज हमारे सामने भविष्य की दो अलग-अलग स्थितियां हैं, इसमें से एक का प्रतिनिधित्व उज्जवल, युवा, प्रगतिशील लड़की मलाला यूसुफजई कर रही हैं जो अपने शिक्षा के अधिकार और एक सामान्य नागरिक की तरह जीने के अधिकार की खातिर लड़ रही हैं। और दूसरी है एक खास तरह का थोपा गया तरीका जो उग्रवादी और एक आतंकवादी तरीका है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.