युद्ध भड़काने पर तुला है भारत : खार

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास दो भारतीय सैनिकों की हत्या के बाद भारत पर युद्ध भड़कानेका प्रयास करने का आरोप लगाया है ।

न्यूयॉर्क : पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास दो भारतीय सैनिकों की हत्या के बाद भारत पर युद्ध भड़कानेका प्रयास करने का आरोप लगाया है ।
खार ने कहा कि भारत से आने वाले बयानों को सुनकर वह काफी निराश हैं जिससे तनाव बढ़ रहा है । उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार युद्ध नहीं भड़काने की नीति पर कायम है ।
उन्होंने कहा कि भारत, पाकिस्तान और दक्षिण एशियाई क्षेत्र दोनों देशों के बीच किसी संघर्ष का बोझ नहीं उठा सकते और वार्ता के दरवाजे को खुला रखना होगा । उन्होंने कहा कि उनकी सरकार चाहती है कि वार्ता की प्रक्रिया निर्बाध रहे ।
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देने के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री की यह टिप्पणी सामने आई है । प्रधानमंत्री ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ने के बाद पड़ोसियों के बीच संबंध यथावत नहीं रह सकते ।
खार ने यहां कहा कि आज हम क्या देख रहे हैं । हमने नियंत्रण रेखा पर तीन घटनाएं देखीं । हम युद्ध भड़कता देख रहे हैं जो हमें पिछले 60 वर्ष की याद दिलाता है। सीमा के दूसरी तरफ से युद्ध का संदेश आ रहा है और मेरा मानना है कि यह बीते वक्त की बात है, चीजें जिन्हें हम पीछे छोड़ आए हैं । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.