'रब्बानी की हत्या को अफगान शरणार्थी दोषी'

पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति बुरहानुद्दीन रब्बानी की हत्या के लिए पाकिस्तान में रहने वाले अफगान शरणार्थियों को जिम्मेदार ठहराया।

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति बुरहानुद्दीन रब्बानी की हत्या के लिए पाकिस्तान में रहने वाले अफगान शरणार्थियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे कई अन्य समस्याओं के वास्ते भी जिम्मेदार हैं।’

 

हिना ने पाकिस्तानी संसद के ऊपरी सदन सीनेट में प्रश्नकाल के दौरान कहा, ‘हम उस हालत में जिम्मेदार नहीं हैं जब अफगान शरणार्थी सीमा पार करके अफगानिस्तान में प्रवेश करें, वहां गेस्ट हाउस में ठहरें और प्रो. रब्बानी पर हमला करें।’ उन्होंने पूरक प्रश्नों के उत्तर देते हुए कहा कि अफगानिस्तान में सभी बुराइयों और आपराधिक कृत्यों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए।’

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में रहने वाले अफगान शरणार्थी विभिन्न समस्याएं उत्पन्न कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान पर बिना किसी आधार के अफगानिस्तान में हुए हमलों के आरोप लगाए जाते हैं। यदि उन्हें किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है तो इसके लिए पाकिस्तान को अफगानिस्तान सरकार और अन्य देशों की ओर से पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। हम समस्या का हिस्सा नही हैं बल्कि हल का हिस्सा हैं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.