लंदन में हिलेरी से मिलेंगी हिना खार
Advertisement

लंदन में हिलेरी से मिलेंगी हिना खार

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा है कि वह अपने देश और अमेरिका के संबंधों में तनाव को लेकर चर्चा करने की खातिर विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन से मिलने के लिए उत्सुक हैं।

लंदन : पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा है कि वह अपने देश और अमेरिका के संबंधों में तनाव को लेकर चर्चा करने की खातिर विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन से मिलने के लिए उत्सुक हैं।

 

हिना ने यहां ब्रिटिश विदेश मंत्री विलियम हेग से मुलाकात करने के बाद उनके साथ ही एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, हिलेरी से लंदन में प्रस्तावित मुलाकात के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘हां, सोमालिया पर बैठक से इतर, उनसे मिलने के लिए मैं उत्सुक हूं।’ उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि क्षेत्र में, अफगानिस्तान में शांति तथा स्थिरता के साझे लक्ष्य और उद्देश्यों के लिए पाकिस्तान और अमेरिका रिश्तों को मजबूत बनाने में सक्षम हैं।’

 

हिना ने कहा कि बहरहाल, इसके लिए कुछ पूर्व शर्तें हैं। यह देखना होगा कि आपसी हित किसे माना जाता है, और एक पारदर्शी तथा सतत आगे बढ़ने वाले रास्ते पर चलना होगा। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इस रिश्ते की निरंतरता जैसे खो रही है।’ पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उनके देश की सरकार इन रिश्तों का दायरा बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है।

 

पिछले साल पाक स्थित ऐबटाबाद के एक परिसर में गोपनीय तरीके से किए गए अमेरिकी हमले में अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन मारा गया था। फिर एक हवाई हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। इन घटनाओं के बाद पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्तों में जो तनाव आया, वह अब तक कायम है। (एजेंसी)

Trending news