स्थिर अफगानिस्तान का हम समर्थन करते हैं : खार
Advertisement

स्थिर अफगानिस्तान का हम समर्थन करते हैं : खार

पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान में रणनीतिक पहुंच नहीं बनाना चाहता है। उन्होंने दावा किया कि इस्लामाबाद अपने पश्चिम में एक मजबूत, स्थिर और समृद्ध पड़ोसी का समर्थन करता है।

वाशिंगटन : पाकिस्तान की विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा है कि उनका देश अफगानिस्तान में रणनीतिक पहुंच नहीं बनाना चाहता है। उन्होंने दावा किया कि इस्लामाबाद अपने पश्चिम में एक मजबूत, स्थिर और समृद्ध पड़ोसी का समर्थन करता है।
विदेश मामलों से जुड़ी एक प्रमुख अमेरिकी विचारक संस्था में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में हिना ने कहा, हम अफगानिस्तान में रणनीतिक पहुंच नहीं बनाना चाहते। मैं यह स्पष्ट रूप से कहना चाहती हूं। हम अफगानिस्तान के साथ ऐसे संबंध चाहते हैं जो स्थिरता, शांतिपूर्ण अफगानिस्तान, एक संप्रभु अफगानिस्तान, एक स्वतंत्र अफगानिस्तान के सिद्धांत पर आधारित हो। उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान के राष्ट्रीय हित में है।
पाक विदेश मंत्री ने कहा, मैं आज समझती हूं कि शांत और स्थिर अफगानिस्तान ही पाकिस्तान के राष्ट्रीय हित में है और यह जरूरी नहीं कि वह मित्रवत् भी हो।
हिना ने कहा, क्योंकि हम इतिहास से जानते हैं कि जब तक अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता नहीं होगी तब तक हमारे यहां शांति और स्थिरता नहीं हो पाएगी और हम आर्थिक दृष्टि से उस तरीके से आगे नहीं बढ़ सकेंगे जैसी हमारी इच्छा है। (एजेंसी)

Trending news