हिना से मिले कृष्णा, खुशी जताई
Advertisement

हिना से मिले कृष्णा, खुशी जताई

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी मिशन ने न्यूयॉर्क के एक होटल में प्रीतिभोज का आयोजन किया था जिसमें कृष्णा ने हिना से मुलाकात की.

[caption id="attachment_12263" align="alignnone" width="300" caption="पाकिस्तानी समकक्ष हिना के साथ भारत के विदेश मंत्री एसएम कृष्णा"][/caption]

न्यूयॉर्क : एक प्रीतिभोज के दौरान अपनी पाकिस्तानी समकक्ष हिना रब्बानी खार से मुलाकात पर खुशी जाहिर करते हुए भारत के विदेश मंत्री एस.एम. कृष्णा ने कहा कि ऐसी मुलाकात पड़ोसी देश  के साथ संबंधों को सामान्य करने में बेहद कारगार साबित होगी.

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी मिशन ने न्यूयॉर्क के एक होटल में प्रीतिभोज का आयोजन किया था जिसमें कृष्णा ने हिना से मुलाकात की. भोज के बाद हिना ने कृष्णा को उनकी गाड़ी तक छोड़ा. कृष्णा ने बताया कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल भोज में उनकी उपस्थिति से ‘बहुत खुश’ था और इस समारोह में शरीक हो उन्हें भी बहुत खुशी हुई.

कृष्णा ने कहा कि हिना ने भी उनकी उपस्थिति पर खुशी जताई. भारतीय विदेश मंत्री के मुताबिक, हिना ने उन्हें कहा, ‘हर पाकिस्तानी के चेहरे की मुस्कान पर नजर डालिए.’ बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कृष्णा ने कहा, ‘उन्होंने बहुत गर्मजोशी से मुलाकात की और भोज में शरीक होकर मुझे भी बहुत खुशी हुई.’

उन्होंने कहा, ‘तथ्य यह है कि पाकिस्तान हमारा करीबी पड़ोसी है जिसके साथ हमारे संपर्क सहृदयता के स्तर के हैं. हमारा इतिहास, पृष्ठभूमि और भाषा साझा है. इसलिए संबंधों को सामान्य करना अनिवार्य है.’ (एजेंसी)

Trending news