IM का उदय गुजरात दंगे से नहीं हुआ: जावडेकर
Advertisement

IM का उदय गुजरात दंगे से नहीं हुआ: जावडेकर

कांग्रेस महासचिव शकील अहमद के इस दावे का कि 2002 के गुजरात दंगे की वजह से इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) जैसे आतंकवादी संगठन बने, जोरदार खंडन करते हुए भाजपा के प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि यह दलील तथ्य एवं तर्क की कसौटी और ऐतिहासिक रूप से गलत है।

तिरूवनंतपुरम : कांग्रेस महासचिव शकील अहमद के इस दावे का कि 2002 के गुजरात दंगे की वजह से इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) जैसे आतंकवादी संगठन बने, जोरदार खंडन करते हुए भाजपा के प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर ने आज कहा कि यह दलील तथ्य एवं तर्क की कसौटी और ऐतिहासिक रूप से गलत है।
अहमद के इस ट्वीट पर कि आईएम के गठन की वजह दंगे हैं, जावडेकर ने कहा कि यह आतंकवादी संगठन आईएसआई की सुनियोजित गतिविधि है और उसे पाकिस्तान से सहायता एवं प्रश्रय मिल रहा है।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस का दावा तथ्य एवं तर्क की कसौटी पर तथा ऐतिहासिक रूप से गलत है। आईएसआई के आतंकवादी मोड्यूल लगातार अपना नाम बदलते रहते हैं। पहले यह यह सिमी था और और जब प्रतिबंध लगा तब नया संगठन सामने आ गया। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सिमी 1990 के दशक के प्रारंभिक दिनों से 12 वर्ष तक सक्रिय रहा। ऐसे संगठनों के माध्यम से पाकिस्तान यह साबित करना चाहता है कि दरअसल वह जो कर रहा है वह बाहरी आतंकवाद नहीं है बल्कि घरेलू आंदोलन है।
जावडेकर ने कहा, पाकिस्तान भारत में आतंकवाद को सही ठहराता है। दुर्भाग्य से कांग्रेस भी भाजपा पर हमला करने की आड़ में उसे सही ठहराती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सुरक्षा पहलू को राजनीतिक विमर्श का एजेंडा नहीं बनाए क्योंकि अंतत: इससे राष्ट्रहित कमजोर ही होगा।
जब जावडेकर से पूछा गया कि क्या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने का प्रयास कर रहा है, उन्होंने कहा कि संघ भाजपा को अपने इशारे पर नहीं नचाता है और न ही पार्टी को चलाता है।
उन्होंने कहा, भाजपा और संघ का प्रतीकात्मक संबंध है और हम एक दूसरे से संपर्क करते हैं क्योंकि हमारी विचारधारा एक जैसी है। भाजपा नेता ने कहा कि यह सच है कि जनता के विभिन्न वगो’ से मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग बढ़ रही है क्योंकि वह भ्रष्टाचार मुक्त सुशासन के प्रतीक है और वह वर्ष 2014 के चुनाव में हमारी अगुवाई करेंगे।
जावडेकर ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार पूरे देश में कांग्रेस की संस्कृति बन गयी है। उन्होंने इसके लिए टूजी, रीयल एस्टेट, कोयला घोटाले आदि का हवाला दिया। उन्होंने केरल के सोलर पैनल घोटाले का मुद्दा भी उठाया। (एजेंसी)

Trending news