आईएम के तीन आतंकियों की हिरासत बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने इंडियन मुजाहिदीन के तीन संदिग्ध आतंकवादियों की पुलिस हिरासत 10 दिन के लिए बुधवार को बढ़ा दी। उन्हें इस साल अगस्त में पुणे विस्फोट में कथित भूमिका के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने इंडियन मुजाहिदीन के तीन संदिग्ध आतंकवादियों की पुलिस हिरासत 10 दिन के लिए बुधवार को बढ़ा दी। उन्हें इस साल अगस्त में पुणे विस्फोट में कथित भूमिका के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।
मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विद्या प्रकाश ने असद खान (33), इमरान खान (31) और सैयद फिरोज (38) की पुलिस हिरासत बढ़ाने का आदेश दिया। पुलिस ने दावा किया था कि उन्होंने अगस्त में पुणे में विस्फोट को अंजाम दिया था और दिल्ली तथा बिहार के बोध गया स्थित मंदिर में भी दशहरा और दीपावली के त्योहारों के दौरान हमला करने की इनकी योजना थी।
उनकी हिरासत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध करते हुए पुलिस ने अदालत से यह भी कहा कि उसने पुणे विस्फोट मामले में इंडियन मुजाहिदीन के चौथे आतंकवादी को भी गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया चौथा व्यक्ति 30 अक्तूबर तक विशेष प्रकोष्ठ की हिरासत में है।
पुलिस ने अदालत से कहा कि समूची साजिश का पर्दाफाश करने के लिए असद, इमरान और सैयद का चौथे व्यक्ति से सामना कराया जाना है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.