बाला साहेब की हालत स्थिर, उम्मीद नहीं छोड़ी है: उद्धव

शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार रात कहा कि उन्होंने अपने पिता और पार्टी सुप्रीमो बाल ठाकरे के स्वस्थ होने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। मातोश्री से बाहर निकलने के बाद उद्धव ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की।

मुंबई : शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार रात कहा कि उन्होंने अपने पिता और पार्टी सुप्रीमो बाल ठाकरे के स्वस्थ होने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। मातोश्री से बाहर निकलने के बाद उद्धव ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की।
उन्होंने कहा कि गुरुवार से शिवसेना प्रमुख की हालत स्थिर है। मैंने कल कहा था और आज फिर कहूंगा कि उम्मीद नहीं खोई है। आपको भी उम्मीद नहीं खोनी चाहिए क्योंकि हम सभी एक योद्धा नेता के योद्धा सिपाही हैं। उद्धव के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते समय उनके साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी थे। उद्धव ने कहा कि आप सभी लोग बाला साहब के स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और मुझे आपकी प्रार्थना में पूरा विश्वास है। जितना उपचार संभव है, वह दिया जा रहा है।
उधर, शिवसेना सुप्रीमो बाला साहेब ठाकरे की हालत गंभीर होने की खबरों के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने गुरुवार शाम कहा कि उनकी सेहत में सुधार के संकेत हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष मनोहर जोशी ने ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर संवाददाताओं से कहा कि उनकी सेहत में सुधार के संकेत नजर आ रहे हैं। इससे पहले राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि निश्चित तौर पर कल थोड़ी समस्या थी। बाला साहेब की तबीयत स्थिर है और इलाज का बेहतर असर हो रहा है। उन्हें अब जीवन रक्षक प्रणाली के सहारे भी नहीं रखा गया है। उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखे जाने की जरूरत थी, लेकिन गुरुवार को अब नहीं है। 86 वर्षीय नेता की तबीयत पर अब तक मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है लेकिन उनका इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने बताया कि ठाकरे को अब तक ऑक्सीजन के सहारे रखा गया है।
इस बीच, गुरुवार को शिवसैनिकों की ओर से मीडिया के वाहनों और उपकरणों को नुकसान पहुंचाए जाने की घटना के बाद उप-नगरीय बांद्रा में ठाकरे के बंगले ‘मातोश्री’ के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। मुंबई पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) की बड़ी टुकड़ियां तैनात कर इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.