भटकल के लैपटॉप और फोन की हो रही है जांच

इंडियन मुजाहिदीन के सह संस्थापक यासीन भटकल से पूछताछ करने वाले जांचकर्ताओं ने उसके कब्जे से एक लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया है जिनसे कई आतंकवादी मॉड्यूल को उजागर करने में महत्वपूर्ण सुराग मिलने की उम्मीद है।

नई दिल्ली : इंडियन मुजाहिदीन के सह संस्थापक यासीन भटकल से पूछताछ करने वाले जांचकर्ताओं ने उसके कब्जे से एक लैपटॉप और मोबाइल बरामद किया है जिनसे कई आतंकवादी मॉड्यूल को उजागर करने में महत्वपूर्ण सुराग मिलने की उम्मीद है।
भटकल और उसके नजदीकी सहयोगी असदुल्ला अख्तर को दिल्ली की एक अदालत ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को 12 दिन की रिमांड में सौंप दिया। इससे पहले एनआईए दोनों को बिहार से लेकर आयी जहां उन्हें कल गिरफ्तार किया गया था ।
जांच के बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि भटकल के कब्जे से एक फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और मतदाता पहचान पत्र बरामद किया गया है। भटकल को भारतीय एजेंसियों ने नेपाल पुलिस की सहायता से पकड़ा।
अधिकारियों ने यह भी पाया कि भटकल कर्नाटक और अन्य स्थानों पर रहने वाले अपने रिश्तेदारों को पत्र लिखता था और उन्हें फोन करता था। उन्होंने बताया कि यद्यपि उसके पास से कोई भी पासपोर्ट जब्त नहीं किया गया है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.