भारत पहुंचे मलिक, कहा- अमन का संदेश लाया हूं

पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक शुक्रवार शाम को नई दिल्ली पहुंच गए। भारत पहुंचने पर मलिक ने कहा कि वह अपने देश से मोहब्बत और अमन का पैगाम लाए हैं।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली : पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक शुक्रवार शाम को नई दिल्ली पहुंच गए। भारत पहुंचने पर मलिक ने कहा कि वह अपने देश से मोहब्बत और अमन का पैगाम लाए हैं।
नई दिल्ली में मलिक का स्वागत गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने किया। इस मौके पर मीडिया को सम्बोधित करते हुए मलिक ने कहा कि दोनों देश साझा बयान जारी करेंगे।
मलिक ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच वीजा समझौता होने से द्विपक्षीय संबंध और बेहतर होंगे। उन्होंने कहा कि 26/11 के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के खिलाफ ठोस सबूत नहीं है लेकिन उन्होंने 26/11 पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई।
उन्होंने कहा कि सईद के खिलाफ अगर पुख्ता सबूत मिलते हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मलिक ने कहा कि सईद को तीन बार गिरफ्तार किया गया लेकिन सबूतों के अभाव में उसे छोड़ना पड़ा।
मलिक ने कहा कि वह कैप्टन कालिया के पिता से मिलना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का दर्द हमसे ज्यादा कोई और नहीं समझ सकता। उन्होंने कहा कि लोगों के बीच संपर्क बढ़्ने से शांति आएगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.