मुंबई ब्लॉस्ट के डॉजियर को कभी बंद नहीं किया: भारत
Advertisement

मुंबई ब्लॉस्ट के डॉजियर को कभी बंद नहीं किया: भारत

पाकिस्तान के एक राजनयिक ने शुक्रवार को कबूला था कि भारत का सर्वाधिक वांछित आतंकवादी दाउद इब्राहिम एक समय पाकिस्तान में था, जिसके बाद आज भारत ने कहा कि 1993 के मुंबई बम विस्फोट कांड का डॉजियर कभी बंद नहीं किया गया।

नई दिल्ली/लंदन : पाकिस्तान के एक राजनयिक ने शुक्रवार को कबूला था कि भारत का सर्वाधिक वांछित आतंकवादी दाउद इब्राहिम एक समय पाकिस्तान में था, जिसके बाद आज भारत ने कहा कि 1993 के मुंबई बम विस्फोट कांड का डॉजियर कभी बंद नहीं किया गया।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा, ‘हमने भी उन खबरों को देखा है जो पाक सरकार के एक अधिकारी के हवाले से आई हैं। 1993 के मुंबई बम विस्फोट कांड के डॉजियर को हमने कभी बंद नहीं किया। अब हमें इसके बारे में और ज्यादा जानकारी मिली है और हम तब तक आराम से नहीं बैठेंगे जब तक मुंबई में 1993 में किये गये हमले के जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में नहीं लाया जाता, चाहे वे कहीं भी हों।’
उन्होंने कहा, ‘हम इस दिशा में लगातार काम करते रहेंगे।’ दाऊद अपने एक साथी टाइगर मेमन के साथ संपर्क में रहते हुए मुंबई में 1993 में बम विस्फोट करवाने के मामले में वांछित है। विस्फोट में 250 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी और सैकड़ों अन्य घायल हो गये थे।
भारत के साथ ‘ट्रैक-2 की वार्ता’ के लिए इस्लामाबाद के दूत शहरयार खान ने कहा था कि दाऊद एक समय पाकिस्तान में रहता था। पहली बार किसी पाकिस्तानी अधिकारी ने अंडरवर्ल्ड माफिया सरगना के वहां होने की बात कबूली। (एजेंसी)

Trending news