राजा पहुंचे चेन्‍नई, करुणानिधि ने उन्हें छोटा भाई बताया

पूर्व दूरसंचार मंत्री और 2जी स्पेक्ट्रम के मुख्य आरोपी ए.राजा शुक्रवार शाम चेन्नई पहुंचे जहां समर्थकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। राजा का बीते 15 महीनों में यह पहला गृह दौरा है। उन्हें एक फरवरी, 2011 को गिरफ्तार किया गया था और 15 मई को जमानत पर रिहा किया गया।

चेन्नई : पंद्रह माह तक जेल में बिताने के बाद अपने गृहराज्य तमिलनाडु की अपनी पहली यात्रा पर यहां पहुंचने पर टू जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले के मुख्य आरोपी पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा का उनके समर्थकों ने भव्य स्वागत किया और उनकी पार्टी (द्रमुक) के प्रमुख एम. करुणानिधि भावुक होकर उन्हें अपना छोटा भाई बताया।
राजा शुक्रवार शाम चेन्नई पहुंचे जहां समर्थकों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। राजा का बीते 15 महीनों में यह पहला गृह दौरा है।
करुणानिधि ने राजा के साथ 10 मिनट की भेंट के बाद संवाददाताओं से कहा कि यह सालभर के बाद एक बड़े भाई का छोटे भाई साथ मिलने के जैसा है। राजा यहां हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद द्रमुक प्रमुख से मिलने सीधे पार्टी मुख्यालय पहुंचे थे।
सवालों के जवाब में द्रमुक प्रमुख ने कहा कि राजा अब भी राजनीति में सक्रिय हैं और वह जनसभाओं को संबोधित करेंगे। जब राजा से पूछा गया कि क्या द्रमुक उनके साथ खड़ी है तब उन्होंने करुणानिधि की भावुकता की ओर इशारा करते हुए कहा कि मैं आदरनीय और सम्मानित नेता के हाथों में बच्चा था, बच्चा रहा और बच्चा रहूंगा। जब उनका इस बात की ओर ध्यान दिलाया गया कि टू जी घोटाले को आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला बताया जा रहा है, तब उन्होंने कहा कि किसी भी अदालत ने 1.76 लाख करोड़ (कैग द्वारा अनुमानित नुकसान) में उनके खिलाफ आरोप तय नहीं किया है।
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में पहले इसे 1.76 लाख करोड़ रूपए बताया गया। उसके बाद सीबीआई ने कहा कि यह 35000 करोड़ है। निचली अदालत ने उसे भी स्वीकार नहीं किया। केवल मीडिया कैग का हवाला दे रही है और कह रही है कि यह 1.76 लाख करोड़ रूपए है। किसी भी अदालत ने 1.76 लाख करोड़ रूपए के लिए मुझपर आरोप नहीं तय किया है।
उन्हें एक फरवरी, 2011 को गिरफ्तार किया गया था और 15 मई को जमानत पर रिहा किया गया।
विमान से उतरते ही चेन्नई हवाईअड्डे पर जुटे द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के सैकड़ों कार्यकर्ता उनके इर्दगिर्द जमा हो गए। उन्होंने नारे लगाकर उन्हें बधाई दी और खूब उत्साहवर्धन किया। उल्लेखनीय है कि अदालत ने राजा को तमिलनाडु जाने की अनुमति दे दी थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.