वीके सिंह नाम बतायें, सरकार करा सकती है जांच : शिन्दे
Advertisement

वीके सिंह नाम बतायें, सरकार करा सकती है जांच : शिन्दे

देश के पूर्व सेना प्रमुख रिटायर्ड जनरल वीके सिंह के कश्मीर में कुछ मंत्रियों को सेना के धन देने के दावे पर केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि अगर ऐसा है तो वीके सिंह राजनीतिज्ञों के नाम बताएं जिन्हें सेना पैसे देती हैं। उन्होंने कहा कि यदि विवरण दिया जाता है तो हम जांच कर सकते हैं।

नई दिल्ली : गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने पूर्व सेना प्रमुख वी के सिंह से कहा कि वह जम्मू कश्मीर के उन राजनीतिकों के नाम बतायें, जिन्हें ‘स्थिरता’ के लिए सेना ने कथित रूप से धन भुगतान किया है । उन्होंने कहा कि यदि ब्यौरा मुहैया कराया जाता है तो सरकार जांच के लिए तैयार है।
शिन्दे ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं को अलग से बताया कि वी के सिंह को राजनीतिकों के नाम बताने चाहिए । उन्हें उनके नाम बताने चाहिए :जिन्हें कथित रूप से धन दिया गया । यदि ब्यौरा मुहैया होता है तो हम जांच कर सकते हैं । सिंह की यह टिप्पणी सेवानिवृत्त जनरल के इस बयान के बाद आयी है कि राज्य के कुछ मंत्रियों को सेना ‘स्थिरता’ के लिए धन देती है और यह आजादी के बाद से ही होता आ रहा है ।
सिंह इन खबरों को लेकर पहले ही विवादों में पड चुके हैं कि सेना प्रमुख के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान जम्मू कश्मीर सरकार को गिराने के प्रयास किये गये थे । सिंह ने सोमवार को कहा था कि सेना जम्मू कश्मीर में सभी मंत्रियों को धन हस्तांतरित करती है क्योंकि कई चीजें करनी होती हैं और राज्य में स्थिरता के कारक के रूप में और विभिन्न गतिविधियों के आयोजन में मंत्रियों को कई काम करने होते हैं ।
जब सवाल किया गया कि क्या सभी मंत्रियों को धन दिया जाता है, तो सिंह ने अपना बयान संशोधित करते हुए कहा कि शायद सभी नहीं लेकिन कुछ मंत्री और लोगों को कुछ कार्य विशेष करने के लिए कुछ धन दिया जाता है । इस कार्य में किसी क्षेत्र विशेष में स्थिरता लाना शामिल है । (एजेंसी)

Trending news