सुरक्षा के लिए खतरा है घाटी में घुसपैठ: सेना

कश्मीर में सेना के शीर्ष कमांडर ने बुधवार को कहा कि घाटी में घुसपैठ सुरक्षा परिदृश्य के लिए खतरा है लेकिन इस चुनौती का मुकाबला करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां समन्वित तरीके से काम कर रही हैं।

श्रीनगर : कश्मीर में सेना के शीर्ष कमांडर ने बुधवार को कहा कि घाटी में घुसपैठ सुरक्षा परिदृश्य के लिए खतरा है लेकिन इस चुनौती का मुकाबला करने के लिए सुरक्षा एजेंसियां समन्वित तरीके से काम कर रही हैं।
सेना की 15 वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यहां घुसपैठ खतरा है। (पाक अधिकृत कश्मीर में) प्रशिक्षण शिविर और लॉन्च पैड्स सक्रिय हैं। इस बारे में हमारे पास कारगर सूचना है। उन्होंने कहा ‘हमारे पास सभी एजेंसियों का एक समन्वित खुफिया तंत्र है और हम इस चुनौती से निपटेंगे। लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह यहां एक समारोह में आए थे।
उन्होंने नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने के जवानों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी सर्तकता ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर से कश्मीर में घुसपैठ के उग्रवादियों के प्रयासों की नाकामी सुनिश्चित की। लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि सैनिक सतर्क थे। केरन सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई और पांच आतंकी मारे गए। कॉर्प्स कमांडर ने कहा कि कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य के संदर्भ में चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए काम कर रहीं विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के बीच गहरा तालमेल है।
उन्होंने कहा कि हमें उन लोगों का भी समर्थन है जो सूचनाएं जुटा कर हमारी मदद कर रहे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस के पास भी शानदार खुफिया नेटवर्क है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.