LOC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, जेसीओ शहीद

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित माछिल सेक्टर से सटे नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सेना ने शनिवार को आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। हालांकि इस अभियान में सेना के एक कनिष्ठ कमीशन अधिकारी की मौत हो गई और एक अन्य जवान घायल हो गया है।

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में स्थित माछिल सेक्टर से सटे नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सेना ने शनिवार को आतंकवादियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। हालांकि इस अभियान में सेना के एक कनिष्ठ कमीशन अधिकारी की मौत हो गई और एक अन्य जवान घायल हो गया है।
सेना के एक प्रवक्ता ने यहां कहा, ‘‘56 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने तड़के तीन बजे के करीब माछिल सेक्टर में एलओसी के पास दो से चार लोगों की संदिग्ध गतिविधियां देखकर उन्हें रोका।’’ पाकिस्तान अधीकृत कश्मीर :पीओके: से घाटी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे इन आतंकियों ने सेना और उनकी दिंगेरी चौकी पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसका सेना ने जवाब दिया।
आतंकियों की गोलीबारी में अजरुन कुमार नामक जेसीओ की मौत हो गई, जबकि सोलंकी राजू नामक एक जवान घायल हो गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि जवानों की कड़ी जवाबी कार्रवाई को देखते हुए ये आतंकवादी वहां से भाग खड़े हुए। उन्होंने कहा कि पीओके वापस भागने से पहले ये आतंकी अपने दो राइफल और कुछ अन्य असलहा छोड़ गए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.