गुजरात में नई पवन ऊर्जा नीति को मंजूरी

राज्य में गैर परंपरागत ऊर्जा उत्पादन को प्रोत्साहन देने के लिए गुजरात सरकार ने गुरुवार को नई पवन ऊर्जा नीति को मंजूरी दे दी।

अहमदाबाद : राज्य में गैर परंपरागत ऊर्जा उत्पादन को प्रोत्साहन देने के लिए गुजरात सरकार ने गुरुवार को नई पवन ऊर्जा नीति को मंजूरी दे दी। इसके तहत पवन ऊर्जा उत्पादकों को अगले 25 साल के लिए प्रति यूनिट बेहतर मूल्य की पेशकश की गई है।
गुजरात के ऊर्जा एवं पेट्रो रसायन मंत्री सौरभभाई पटेल ने नई नीति की घोषणा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई नीति को मंजूरी दे दी है। इसके तहत राज्य में पवन ऊर्जा उत्पादन गतिविधियों को प्रोत्साहित किया जाएगा।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार पवन ऊर्जा उत्पादक अब खरीदारों को बिजली 4.15 रुपये प्रति यूनिट की दर पर बेच सकेंगे। पुरानी नीति में यह दर 3.56 रुपये प्रति यूनिट थी। गुजरात ऊर्जा विकास निगम और अन्य को बिजली बेचने वालों के लिए यह दर 25 साल के लिए कायम रहेगी।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.