देश को बेच रही है संप्रग सरकार, पार्टी कोष में जा रहा धन : ममता
Advertisement

देश को बेच रही है संप्रग सरकार, पार्टी कोष में जा रहा धन : ममता

केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार एफडीआई की अनुमति देकर देश को ‘बेच’ रही है और यह धन ‘पार्टी कोष’ में जा रहा है।

जनई (पश्चिम बंगाल) : केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति देकर देश को ‘बेच’ रही है और यह धन ‘पार्टी कोष’ में जा रहा है।
ममता ने यहां पंचायत चुनाव की जनसभा में आरोप लगाया, ‘वे देश को बेच रहे हैं और पूरा धन पार्टी कोष में जा रहा है।’ ममता ने दावा किया कि एलपीजी ग्राहकों को वर्तमान 450 रूपये प्रति सब्सिडी सिलेंडर की जगह नवंबर से एक सिलेंडर के लिए 900 रूपये देने होंगे। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम 50 गुना बढ़ गये हैं। ममता ने संप्रग सरकार से हटने के तृणमूल कांग्रेस के फैसले का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि पार्टी अपने सिद्धांतों और प्रतिबद्धताओं से पीछे नहीं हटी और उसने मंत्री पद की चिंता नहीं की।
ममता ने यह भी कहा, ‘सिंगुर में अनिच्छुक किसानों को जमीन वापस करने की जब मेरी आकांक्षा पूरी हो जाएगी तब ही मुझे शांति मिलेगी।’ उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस कभी भी सिंगूर में जमीन नहीं अधिग्रहीत करेगी। उन्होंने कहा, ‘जब किसी की जमीन जबर्दस्ती ली जाती है और वह भिखारी बन जाता है तो मैं बड़ी पीड़ा महसूस करती हूं।’
जमीन वापसी की मांग पर सिंगूर में अगस्त-सितंबर, 2008 में टाटा मोटर्स के बाहर 15 दिनों के अपने धरने को याद करते हुए कहा, ‘कई दिनों तक मुझे मच्छरों ने काटा और नालियों की बदबू झेलनी पड़ी।’ सिंगूर आंदोलन पर ही सवार होकर ममता बनर्जी सत्ता तक पहुंचीं। उन्होंने 2011 में घोषणा की थी कि वह अनिच्छुक किसानों को 400 एकड़ जमीन लौटाएगीं। यह मामला अदालती पचड़े में फंस गया है। (एजेंसी)

Trending news