नीतीश को सत्ता में बने रहने का नैतिक हक नहीं: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि बिहार की जनता दल यूनाइटेड (जदयू) सरकार को दिवंगत जवानों और सशस्त्र बलों के प्रति असम्मान दिखाने के बाद सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।

पटना : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को कहा कि बिहार की जनता दल यूनाइटेड (जदयू) सरकार को दिवंगत जवानों और सशस्त्र बलों के प्रति असम्मान दिखाने के बाद सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।
भाजपा उपाध्यक्ष सी पी ठाकुर ने यहां संवाददाताओं से कहा,‘यह बड़ी गंभीर चिंता की बात है कि न मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और न हीं उनका कोई मंत्री बुधवार को दिवंगत जवानों के पार्थिव शरीर लाए जाने के वक्त हवाई अड्डे पर मौजूद थे।’
ठाकुर ने कहा, ‘मुख्यमंत्री यह बहाना बनाकर कि वह राज्य की राजधानी में नहीं थे, जवानों के शवों पर माल्यार्पण के अपने कर्तव्य से बच नहीं सकते, क्योंकि वह ऐसा नयी दिल्ली में हवाई अड्डे पर कर सकते थे, जहां वह एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे।’
भाजपा नेता ने कहा कि शहीद जवानों के प्रति मुख्यमंत्री की असंवेदनशीलता एवं क्रूर रवैया इस बात से परिलक्षित होता है कि उन्होंने अपने किसी मंत्री को हवाई अड्डे पर मौजूद रहने को नहीं कहा। ऐसी सरकार को एक भी दिन के लिए सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। उन्होंने घोर निंदाजनक बयान देने को लेकर मंत्री भीम सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने की भी मांग की। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.