नृशंस हत्या है मछुआरों की मौत : चांडी

केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा कि इतालवी व्यापारिक जहाज पर तैनात सशस्त्र कर्मियों द्वारा गोलीबारी कर दो भारतीय मछुआरों को मार देने की घटना ‘‘नृशंस हत्या’’ है।

कोच्चि : केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने  कहा कि इतालवी व्यापारिक जहाज पर तैनात सशस्त्र कर्मियों द्वारा गोलीबारी कर दो भारतीय मछुआरों को मार देने की घटना ‘‘नृशंस हत्या’’ है और हमले के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

यहां यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फंट्र, यूडीएफ की बैठक के बाद चांडी ने संवाददातओं से कहा, ‘दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’ चांडी ने बताया कि उन्होंने इस मुद्दे पर महाधिवक्ता केपी डंडपाणि से चर्चा की है।
उन्होंने कहा, ‘जहाज के खिलाफ उचित समय पर कार्रवाई की गई । तटरक्षकों ने घटना के कुछ घंटों के भीतर ही ‘एनरिका लेक्सी’ नाम के जहाज का पता लगा लिया और इसे कोच्चि बंदरगाह लाया गया है।’ मुद्दे पर केंद्र सरकार के रुख का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र के लगातार संपर्क में है।

 

उन्होंने कहा, ‘हम विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में हैं..हम इसे अत्यंत गंभीर मामले के रूप में ले रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि इतालवी जहाज के दल के खिलाफ मामला पहले ही दर्ज कर लिया गया है। गत 15 फरवरी को केरल के नजदीक कोल्लम तट पर समुद्र में दो मछुआरे..अजेश बिंकी -25 और जैलेस्टीन -45 उस समय मारे गए थे जब इतालवी जहाज पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जलदस्यु होने के संदेह में उनकी नौका पर गोलीबारी कर दी थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.