प. बंगाल पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में हिंसा
Advertisement

प. बंगाल पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में हिंसा

पश्चिम बंगाल के हावड़ा, उत्तर 24-परगना और दक्षिण 24-परगना जिलों में तीसरे चरण के पंचायत चुनावों के तहत शुक्रवार को मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा हुई।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के हावड़ा, उत्तर 24-परगना और दक्षिण 24-परगना जिलों में तीसरे चरण के पंचायत चुनावों के तहत शुक्रवार को मतदान के दौरान छिटपुट हिंसा हुई। पहले चार घंटों के दौरान औसतन 25 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।
राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव तापस राय ने कहा कि छिटपुट हिंसा को छोड़कर दोपहर तक कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण रहा।
उन्होंने कहा, ‘हमें कुछ स्थानों से, खासतौर पर हावड़ा के अमाटा और पंचला तथा उत्तर 24-परगना जिले के कुछ हिस्सों से छिटपुट हिंसा की खबरें मिल रहीं हैं।’ राय ने कहा कि अमाटा और पंचला में कुछ देसी बम फेंके गये।
उत्तर 24-परगना जिले में भी हिंसा की मामूली घटनाएं प्रकाश में आईं जहां कुछ मतदान केंद्रों के सामने बम फेंके गये। इससे मतदान प्रक्रिया थोड़ी देर के लिए बाधित हुई। पुलिस के मुताबिक दक्षिण 24-परगना जिले के भानगर और कैनिंग में कुछ माकपा एजेंटों की बुरी तरह पिटाई की गयी।
आयोग के अधिकारियों ने कहा कि पूर्वाह्न 11 बजे तक हावड़ा में 26.91 प्रतिशत, उत्तर 24-परगना जिले में 25.10 प्रतिशत और दक्षिण 24-परगना जिले में 24.31 प्रतिशत मतदान हुआ।
ग्रामीण क्षेत्रों में हिंसा होने पर धरना प्रदर्शन करने और सड़कें अवरद्ध करने की चेतावनी देने वाली माकपा ने शहर में और आसपास कई जगहों पर सड़क मार्ग को रोका। (एजेंसी)

Trending news