बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार स्थल अयोध्या के समान: राउत

शिवसेना ने आज कहा कि जिस स्थान पर पार्टी प्रमुख बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार किया गया था वह स्थान अयोध्या जैसा है।

मुंबई : शिवसेना ने आज कहा कि जिस स्थान पर पार्टी प्रमुख बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार किया गया था वह स्थान अयोध्या जैसा है। संजय राउत ने यहां संवाददाताओं को बताया, शिवाजी पार्क में जिस स्थान पर बालसाहेब का अंतिम संस्कार किया गया वह अयोध्या के समान है। इस स्थान की पवित्रता को बनाए रखा जाना चाहिए। यह हमारे लिए एक मंदिर जैसा है और हम शवदाह स्थल से ढांचे को नहीं हटाएंगे।
उन्होंने सरकार और अदालत से इस मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं करने को कहा। उन्होंने कहा, सरकार और अदालत को बीच में नहीं आना चाहिए। राउत ने कहा, इसकी पवित्रता अयोध्या के समान है। हम इसे स्मारक नहीं कह रहे, लेकिन हम शिवाजी पार्क में स्मारक चाहते हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी ने ठाकरे के अंतिम संस्कार के बाद शिवाजी पार्क में उनका स्मारक बनाये जाने की मांग सबसे पहले की थी। शिवसेना प्रमुख का 17 नवंबर को उनके आवास ‘मातोश्री’ में निधन हो गया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.