बाल ठाकरे के स्मारक पर विवाद गैर जरूरी : उद्धव ठाकरे
Advertisement

बाल ठाकरे के स्मारक पर विवाद गैर जरूरी : उद्धव ठाकरे

बाल ठाकरे के बेटे और शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का का कहना है कि मुंबई के शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे के स्मारक को लेकर चल रहा विवाद गैर जरूरी है।

ज़ी न्यूज़ ब्यूरो
मुंबई : बाल ठाकरे के बेटे और शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे का का कहना है कि मुंबई के शिवाजी पार्क में बाल ठाकरे के स्मारक को लेकर चल रहा विवाद गैर जरूरी है। वह इस मामले पर फिलहाल चर्चा नहीं करना चाहते।
सामना में लिखे अपने लेख में उद्धव ने कहा, `मैं सभी से अपील करता हूं कि कोई भी इस मामले पर फिलहाल कोई विवाद खड़ा न करे। यह बड़ा मुद्दा क्यों हैं?` उद्धव ने लेख में आगे लिखा है कि बाल ठाकरे की जगह कोई नहीं ले सकता। वह हमेशा शिवसेना सुप्रीमो रहेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी मराठी मानुष और हिंदुत्व के लिए हमेशा लड़ती रहेगी।
गौरतलब है कि शिवसैनिक शिवाजी पार्क में ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए अड़े हुए हैं। वे उसी जगह ठाकरे का स्मारक बनाने की मांग कर रहे हैं जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया था। बाल ठाकरे पिछले 40 साल से इसी पार्क में दशहरा रैली को संबोधित कर रहे थे। महाराष्ट्र सरकार ने शिवाजी पार्क में ठाकरे का स्मारक बनाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने पिछले सप्ताह कहा था कि वे किसी को कानून का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं देंगे। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख माणिकराव ठाकरे ने कहा कि महाराज शिवाजी महाराष्ट्र के लोगों के लिए अच्छे हैं। शिवाजी पार्क में उनका स्मारक है। कांग्रेस किसी अन्य का स्मारक बनाए जाने के विचार के खिलाफ है।

Trending news