बिहार में शहीद के नाराज परिजन अनशन पर

बिहार रेजीमेंट के शहीद जवान विजय कुमार राय के परिजन अपने घर के बाहर अनशन पर बैठे हुए हैं जबकि छपरा में प्रेमनाथ सिंह के गांव समहौता में लोगों ने बिहार के एक मंत्री को काफी खरी-खोटी सुनाई।

पटना : पाकिस्तानी हमले में शहीद हुए बिहार रेजिमेंट के चार जवानों के घर उनके शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने के लिए राजनेताओं, शुभचिंतकों, मित्रों एवं परिजनों के आने का सिलसिला जारी है। लेकिन उनके परिवार वाले राजनेताओं से बेहद नाराज हैं। शहीद विजय कुमार राय के परिजन अपने घर के बाहर ही अनशन पर बैठे हुए हैं जबकि छपरा में प्रेमनाथ सिंह के गांव समहौता में लोगों ने बिहार के एक मंत्री को काफी खरी-खोटी सुनाई।
बिहटा के आनंदपुर ठेकहा गांव में शहीद विजय के परिजनों का अनशन जारी है। परिजन सेनाध्यक्ष विक्रम सिंह के आने की मांग कर रहे हैं। अनशन पर बैठे विजय के भाई ब्रजनंदन कुमार ने शनिवार को बताया कि उनकी मांग है कि सेनाध्यक्ष खुद आएं और उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी दें। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग नहीं मानी जाएगी उनका अनशन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि नेताओं से हम लोगों का भरोसा उठ गया है।
इस दौरान स्थानीय सांसद रंजन यादव को घटना के तीन दिन बाद यहां आने पर उन्हें वापस लौटा दिया गया। इधर, विजय की पत्नी पुष्पा कहती हैं कि हमारे लोग मर रहे हैं लेकिन पाकिस्तान पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। उनके मुताबिक चार दिनों से उनके घरवालों ने पानी तक नहीं पीया है।
इधर, छपरा के शहीद प्रेमनाथ के गांव समहौता पहुंचे बिहार के विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्री गौतम सिंह को ग्रामीणों ने काफी खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बुलाने की मांग को लेकर उन्हें दो घंटे तक गांव में रोके रखा। परिजनों का आरोप है कि नेताओं द्वारा शहीदों का हर समय अपमान होता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.