यासीन भटकल से पूछताछ करेग उप्र का एटीएस

भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किए गए इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के सह-संस्थापक और विभिन्न आतंकवादी घटनाओं में वांछित यासीन भटकल से उत्तर प्रदेश पुलिस का आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) भी पूछताछ करेगा।

लखनऊ : भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किए गए इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के सह-संस्थापक और विभिन्न आतंकवादी घटनाओं में वांछित यासीन भटकल से उत्तर प्रदेश पुलिस का आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) भी पूछताछ करेगा। एटीएस की एक टीम पूछताछ के लिए गुरुवार रात दिल्ली रवाना हो गई है। 2010 में वाराणसी के शीतला घाट पर हुए धमाके में वांछित भटकल की गिरफ्तारी के बाद सक्रिय हुई एटीएस उसे पुलिस रिमांड में लेने की भी कोशिश करेगी।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) आर. के. विश्वकर्मा ने बताया कि भटकल से पूछताछ के लिए एटीएस की टीम रवाना कर दी गई। हालांकि, भटकल के साथ गिरफ्तार आजमगढ़ निवासी असदुल्ला अख्तर उत्तर प्रदेश में किसी घटना में वांछित नहीं है।
गौरतलब है कि सात सितम्बर 2010 को वाराणसी के शीतला घाट पर हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए थे। इसके बाद इंडियन मुजाहिदीन ने ईमेल भेज कर विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। गृह विभाग के एक अधिकारी ने भटकल से पूछताछ के दौरान वाराणसी सहित कुछ अन्य विस्फोटों के राज खुलने के आसार जताए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.