वामदलों के बंद से केरल में जनजीवन प्रभावित

विपक्षी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) द्वारा आहूत राज्यव्यापी बंद से बुधवार को केरल में जनजीवन सुबह से ही प्रभावित है। विभिन्न रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर पहुंच रहे यात्री फंसा हुआ महसूस कर रहे हैं, क्योंकि निजी वाहनों को छोड़कर सभी तरह के सार्वजनिक परिवहन सड़क से नदारत हैं। दिनभर का बंद सुबह छह बजे से प्रभावी है।

तिरुवनंतपुरम : विपक्षी वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) द्वारा आहूत राज्यव्यापी बंद से बुधवार को केरल में जनजीवन सुबह से ही प्रभावित है। विभिन्न रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डों पर पहुंच रहे यात्री फंसा हुआ महसूस कर रहे हैं, क्योंकि निजी वाहनों को छोड़कर सभी तरह के सार्वजनिक परिवहन सड़क से नदारत हैं। दिनभर का बंद सुबह छह बजे से प्रभावी है।
यहां मध्य रेलवे स्टेशन पर फंसे एक परेशान यात्री ने कहा कि हमारे देश में दूसरे किसी भी राज्य में इस तरह का अमानवीय विरोध प्रदर्शन नहीं होता। ऐसा करने वाले आखिर आम आदमी के बारे में क्यों नहीं सोचते? यहां स्थित आईटी कम्पनियों के अधिकारियों के अनुसार, यद्यपि टेक्नोपार्क और इंफोपार्क परिसर खुले हुए हैं, लेकिन कर्मचारियों की उपस्थिति काफी कम है। लेकिन पूरे राज्य में केंद्र सरकार के कार्यालयों में कामकाज सामान्य रूप से चल रहा है।
केरल विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार को होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं, और परीक्षा की नई तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी। मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई मंत्रिमंडल की साप्ताहिक बैठक बुधवार सुबह पूर्वनिधारित समयानुसार यहां सचिवालय परिसर में शुरू हुई। सभी मंत्री और सचिवालय के कर्मचारी बैठक में उपस्थित रहे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कुछ स्थानों पर हुई चंद झड़पों को छोड़कर बाकी अबतक कहीं से भी हिंसा की किसी बड़ी घटना की सूचना नहीं मिली है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूरे राज्य में कड़ी चौकसी बरती जा रही है।
उल्लेखनीय है कि एलडीएफ ने मुख्यमंत्री ओमन चांडी के इस्तीफे की मांग को लेकर बंद का आह्वान किया है। चांडी पर सौर पैनल घोटाले में लिप्त होने का आरोप है। विपक्ष मंगलवार को पुलिस द्वारा की गई उस कार्रवाई का भी विरोध कर रहा है, जिसमें आंसू गैस का एक गोला विपक्षी विधायकों के नजदीक आ गिरा था, जिसमें माकपा नेता वीएस अच्युतानंदन भी शामिल थे। ये विधायक राज्य सचिवालय के सामने समर्थकों को संबोधित करने पहुंचे थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.