वेबसाइट पर अमेरिका से अधिकार रैली को अच्छा रिस्पांस

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर आयोजित अधिकार रैली के इंटरनेट पर प्रसारण करने से इसे अपार सफलता मिली है और खाडी देशों और अमेरिका सहित एक लाख से भी अधिक लोगों ने चार नवंबर को हुए आयोजन के बारे में जानकारी न्यू मीडिया पर ली।

पटना : बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर आयोजित अधिकार रैली के इंटरनेट पर प्रसारण करने से इसे अपार सफलता मिली है और खाडी देशों और अमेरिका सहित एक लाख से भी अधिक लोगों ने चार नवंबर को हुए आयोजन के बारे में जानकारी न्यू मीडिया पर ली।
पटना, पुणे और दिल्ली के साइबर विशेषज्ञों की एक टीम ने चार नवंबर को हुई रैली के बारे में पल पल की जानकारी देने के लिए वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट बिहारअधिकाररैली डाट काम शुरू की थी। इस टीम ने कल इंटरनेट के जरिए अधिकार रैली का गांधी मैदान से सीधा प्रसारण (वेबकास्टिंग) किया।
इस टीम का नेतृत्व करने वाले जदयू के वरिष्ठ नेता संजय कुमार झा ने बताया, एक लाख से अधिक हिट वेबसाइट पर दर्ज हुए हैं। लोगों ने वेबसाइट पर आयोजन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि विशेष तौर पर खाड़ी देशों, अमेरिका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया के लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण को देखा।
पूर्व विधानपाषर्द झा ने कहा कि विश्व के विभिन्न हिस्सों से हमें लोगों के बधाई संदेश आ रहे हैं। यह अपने आप में एक नया प्रयोग है। इसमें बिहार की जनता का संदेश विश्व के लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य था। बिहार की जनता विशेष राज्य का दर्जा के लिए केंद्र से अपना हक मांग रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की सफलता के बाद आने वाले समय में भी कई प्रकार की व्यवस्थाएं की जायेंगी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.