सपा सरकार में किसानों का हित सबसे ऊपर : अखिलेश
Advertisement

सपा सरकार में किसानों का हित सबसे ऊपर : अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार के लिए किसानों का हित सबसे ऊपर है और कृषि क्षेत्र के विकास में ही प्रदेश की तरक्की छुपी है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी सरकार के लिए किसानों का हित सबसे ऊपर है और कृषि क्षेत्र के विकास में ही प्रदेश की तरक्की छुपी है। मुख्यमंत्री ने छठी ‘नेशनल सीड कांग्रेस’ के समापन समारोह में कहा कि देश की ज्यादातर आबादी के गुजर-बसर का आधार कृषि क्षेत्र ही है और इस क्षेत्र में अच्छा काम करने से ही बदलाव और तरक्की होगी।
उन्होंने कहा कि सपा सरकार यह सुनिश्चित करा रही है कि किसानों को गुणवत्तापरक बीज उपलब्ध हों। इसके साथ ही उन्हें बिजली और पानी की भी कोई दिक्कत नहीं हो। सरकार मिट्टी के परीक्षण को भी प्राथमिकता दे रही है ताकि कृषि भूमि की उत्पादन क्षमता में बढ़ोत्तरी हो सके।
कार्यक्रम को प्रदेश के कृषि मंत्री आनंद सिंह ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम में 400 से अधिक कृषि वैज्ञानिकों, विशेषज्ञों तथा अधिकारियों ने गुणवत्तायुक्त बीजों के माध्यम से कृषि उत्पादन में बढ़ोत्तरी तथा किसानों के उत्थान के लिये विचार-विमर्श किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अच्छा बीज उत्पादित करने वाले किसानों को पुरस्कृत किया। साथ ही सम्बन्धित दो पुस्तिकाओं का विमोचन भी किया। (एजेंसी)

Trending news