सौर घोटाला: करात ने चांडी का इस्तीफा मांगा
Advertisement

सौर घोटाला: करात ने चांडी का इस्तीफा मांगा

मार्क्सतवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव प्रकाश करात ने सोर घोटाले पर केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस ‘अपनी नाक के नीचे होने वाली घटनाओं’ की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं कर ‘शर्मनाक’ मानदंड स्थापित कर रही है।

तिरूवनंतपुरम : मार्क्सतवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव प्रकाश करात ने सोर घोटाले पर केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस ‘अपनी नाक के नीचे होने वाली घटनाओं’ की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं कर ‘शर्मनाक’ मानदंड स्थापित कर रही है।
यहां सचिवालय का घेराव कर रहे वाम लोकतांत्रिक मोर्चे के विशाल समूह को संबोधित करते हुए करात ने कहा कि अगर जनता के प्रति चांडी की कोई प्रतिबद्धता है तो उन्हें पद से हट जाना चाहिए।
माकपा महासचिव ने कहा, ‘कांग्रेस ने शर्मनाक मानदंड स्थापित किए हैं कि उनके मंत्रालय और कार्यालयों में जो कुछ हो रहा है उनके नेता उसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।’ करात ने कहा कि केरल की कांग्रेस नीत सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए भारत तिब्बत सीमा बल (आईटीबीपी) को बुलाया है जबकि ‘उन्हें जम्मू-कश्मीर में सीमा की रक्षा करनी है।’
पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौडा ने कहा कि सिर्फ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के नेतृत्व में किसी न्यायिक आयोग की निष्पक्ष जांच से ही सोलर घोटाले की सच्चाई उजागर हो सकती है। मुख्यमंत्री को इस तरह की जांच के लिए पद से हट जाना चाहिए। (एजेंसी)

Trending news