खन्‍ना परिवार से समझौते को तैयार हुई काका की पार्टनर अनीता
Advertisement

खन्‍ना परिवार से समझौते को तैयार हुई काका की पार्टनर अनीता

मुंबई की एक मेट्रोपॉलिटन अदालत ने एक महिला की ओर से दायर शिकायत याचिका पर दिवंगत राजेश खन्ना के परिवार के सदस्यों को अपने समक्ष पेश होने को कहा। अनीता आडवाणी नाम की यह महिला खुद को दिवंगत खन्ना की लिव-इन पार्टनर बता कर उनकी संपत्ति से गुजारा भत्ता की मांग कर रही हैं।

मुंबई : मुंबई की एक मेट्रोपॉलिटन अदालत ने एक महिला की ओर से दायर शिकायत याचिका पर दिवंगत राजेश खन्ना के परिवार के सदस्यों को अपने समक्ष पेश होने को कहा। अनीता आडवाणी नाम की यह महिला खुद को दिवंगत खन्ना की लिव-इन पार्टनर बता कर उनकी संपत्ति से गुजारा भत्ता की मांग कर रही हैं।
मजिस्ट्रेट एसएस देशपांडे ने शिकायत पर सुनवाई के दौरान यह सुझाव दिया कि दोनों पक्ष आपस में बातचीत के जरिए मामले को सुलझाएं और अगर वे राजी हो जाते हैं तो उसी दिन मामला एक मध्यस्थ को सौंप दिया जाएगा।

अदालत ने दिवंगत खन्ना की पत्नी डिंपल कपाडिया, बेटियों ट्विंकल एवं रिंकी और दामाद अक्षय कुमार से अवश्यमेव चार दिसंबर को उसके समक्ष पेश होने और अगर मंजूर हो तो समझौता करने पर अपने विचार देने को कहा। मजिस्ट्रेट ने यह भी कहा कि अगर दोनों पक्ष समझौते के लिए राजी नहीं होते हैं तो वह मामले की सुनवाई कर एक महीने में इसका निपटारा कर देंगे। अपनी याचिका में अनीता ने खन्ना परिवार पर उन्हें जबरन दिवंगत खन्ना के बांद्रा स्थित बंगले ‘आशीर्वाद’ से निकालने का आरोप लगाया है, जिसके कारण इस मामले में घरेलू हिंसा कानून के प्रावधानों के तहत शिकायत दर्ज हुई है।
उन्होंने दावा किया है कि वह दिवंगत खन्ना के साथ इस बंगले में वर्ष 2003 से रह रही थीं और जुलाई में उनके निधन के बाद परिवार के सदस्यों ने उन्हें बाहर निकाल दिया। अनीता ने यह दावा भी किया है कि निधन से पहले खन्ना ने कोई वसीयत नहीं लिखी और उनके परिवार के सदस्यों ने इस पर उस वक्त उनके अंगूठे के निशान लिए, जब वह गंभीर रूप से बीमार थे एवं कुछ समझने की हालत में नहीं थे।
उधर, राजेश खन्ना पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली अनीता आडवाणी सुपर स्टार के परिवार के साथ समझौता करने को तैयार हो गई हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जब मजिस्ट्रेट ने अनीता से समझौते के बारे में पूछा तो उसने साफ तौर पर कहा कि उसे काका के परिवार के साथ समझौता करने में कोई ऐतराज न नहीं हैं।
गौरतलब है कि बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में मंगलवार को दिवंगत सुपर स्टार राजेश खन्ना की लिव-इन पार्टनर अनीता आडवाणी की याचिका पर सुनवाई की गई। कोर्ट ने कहा कि 4 दिसंबर को अक्षय कुमार, पत्नी ट्विंकल खन्ना, सास डिंपल और रिंकी खन्ना को कोर्ट में हाजिर होना होगा। अनीता ने एक याचिका दायर कर राजेश खन्ना के परिजनों पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। अदालत ने अनीता की याचिका पर राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया, दामाद और अभिनेता अक्षय कुमार और बेटियों ट्विंकल और रिंकी को नोटिस जारी करने का आदेश दिया था। याचिका में अनीता ने राजेश खन्ना के आलीशान बंगले आशीर्वाद पर भी अपना हक जताया है और दस लाख रुपये मासिक गुजारा भत्ते की मांग की है। अनीता ने दावा किया है कि काका की कुल संपत्ति 500 करोड़ रुपये की है।
अनीता ने दावा किया है कि उनके और राजेश के बीच करीब 33 वर्षो तक संबंध रहे। उनके पास आशीर्वाद में अभिनेता के साथ बिताए कुछ निजी क्षणों की तस्वीरें और वीडियो भी हैं। इस महीने की शुरुआत में अनीता ने बांद्रा की मजिस्ट्रेट कोर्ट में राजेश की पत्नी डिंपल कपाड़िया, बेटी ट्विंकल राजीव भाटिया (ट्विंकल खन्ना), रिंकी सरन (रिंकी खन्ना) और दामाद अक्षय कुमार [ट्विंकल के पति] के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया है। इससे पहले गत जून में उन्होंने खन्ना परिवार को कानूनी नोटिस भेजा था।

Trending news