छत्तीसगढ़ः देश की पहली ट्रांस क्वीन बनीं वीणा सेंद्रे, बोलीं- यह पूरे समुदाय की जीत है
Advertisement

छत्तीसगढ़ः देश की पहली ट्रांस क्वीन बनीं वीणा सेंद्रे, बोलीं- यह पूरे समुदाय की जीत है

देश में पहली बार ट्रांसजेंडर्स के लिए इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है और इसमें जीत हासिल करने पर वह बेहद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रही हैं.

वीणा सेंद्रे (फोटो साभारःफेसबुक/veena sendre)

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ की रहने वाली वीणा सेंद्रे ने पहला ट्रांस ब्यूटी क्वीन का खिताब अपने नाम कर लिया है. वीणा ने यह खिताब जीतते हुए देश की पहली ट्रांस ब्यूटी क्वीन बन गई हैं. मिली जानकारी के मुताबिक वीणा ने तमिलनाडू की नमिता अम्मू को दो राउंड में शिकस्त देते हुए यह खिताब अपने नाम किया है. मुंबई में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में जहां सान्या सूद फर्स्ट रनर अप रहीं तो वहीं नमिता अम्मू सेकेंड रनर अप मिस ट्रांसक्वीन 2018 बनीं. बता दें वीणा रायपुर के मंदिर हसौद की रहने वाली हैं और वह इसके पहले मिस रायपुर का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. 

VIDEO : समलैंगिकता पर कोर्ट के फैसले से इस होटल का स्टाफ हुआ खुश, जमकर किया डांस

सबसे पहले मां को बताया अलग होने का अहसास
देश की पहली मिस ट्रांस ब्यूटी क्वीन बनने पर खुश वीणा ने लोगों को शुक्रिया बोलते हुए कहा कि यह सिर्फ उनकी नहीं बल्कि पूरे ट्रांस समुदाय की जीत है. यह खिताब अपने नाम करने के बाद वह बेहद खुश हैं. देश में पहली बार ट्रांसजेंडर्स के लिए इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है और इसमें जीत हासिल करने पर वह बेहद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रही हैं. वीणा के मुताबिक उनका बचपन बाकि बच्चों की तरह सामान्य नहीं था. न तो वह दूसरे बच्चों जैसा महसूस करती थीं और न ही उनके जैसा रहना पसंद करती थीं. वीणा ने यह बात सबसे पहले अपनी मां को बताई थी.

नैनीताल हाईकोर्ट का आदेश, शिक्षा और सरकारी नौकरी में ट्रांसजेडर को आरक्षण दे सरकार

स्कूल में बच्चे उड़ाते थे मजाक
मिस ट्रांस ब्यूटी क्वीन 2018 का खिताब अपने नाम करने के बाद खुश वीणा ने बताया कि वह बचपन से ही एक सामान्य जीवन की आशा रखती थीं, स्कूल के समय से ही वह अन्य बच्चों की तुलना में खुद को अलग महसूस करती थीं. जिसके चलते स्कूल के बच्चे न तो उनसे बात करते थे और उनका मजाक भी उड़ाते थे. बच्चों के इस तरह से मजाक उड़ाने पर पहले तो काफी बुरा महसूस होता था, लेकिन बाद में इन सब बातों से ध्यान हटाकर पढ़ाई पर ध्यान देना शुरू किया.

ये भी देखे

Trending news